". Bageshwar dham Sarkar Contact Number - अर्जी,आना जाना, रहना खाना, पूजा विधि की पूरी जानकारी

Bageshwar dham Sarkar Contact Number - अर्जी,आना जाना, रहना खाना, पूजा विधि की पूरी जानकारी

shreeram kushwaha
Bageshwar dham Sarkar contact number -  अर्जी,आना जाना, रहना खाना, पूजा विधि की पूरी जानकारी
Bageshwar dham Sarkar Contact Number


आप इस पोस्ट पर Bageshwar Dham Sarkar Contact Number पता करने आये हैं। लेकिन आपसे निवेदन है कि आप बागेश्वर धाम का केवल Contact Number लेकर ना जायें बल्कि बागेश्वर धाम के बारे में और भी बहुत सारी जानकारी लेकर जायें। Bageshwar Dham Sarkar Contact Number - 8120592371 है। लेकिन इसमें Call नहीं लगता है। क्योंकि बागेश्वर धाम के भक्त अब करोड़ों में हो गये हैं। इसलिए इतने लोगों का Call ले पाना अभी सम्भव नहीं है। लेकिन भविष्य में अगर कोई व्यवस्था होती है। तो आपको इसी पोस्ट में जानकारी मिल जायेगी।

आशा करते हैं कि आपको Bageshwar Dham Sarkar Contact Number मिल गया होगा अब चलिये बागेश्वर धाम के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।


बागेश्वर धाम सरकार एक ऐसा सिद्ध पीठ  धाम है जहां अच्छे-अच्छे वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और मनोवैज्ञानिकों के पसीने छूट जाते हैं। कई सारे न्यूज़ चैनलों ने बागेश्वर धाम की सच्चाई जानने का प्रयास किया। न्यूज़ चैनल वालों को लगता है कि बागेश्वर धाम के पिठाधिश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री माइंड रीडिंग करते हैं अर्थात व्यक्ति का मस्तिष्क पढते हैं। 

लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है बागेश्वर धाम के पिठाधिश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के ऊपर  बागेश्वर धाम के बालाजी एवं उनके गुरुदेव सन्यासी बाबा की कृपा है उनका आशीर्वाद है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भूतकाल, भविष्य काल और वर्तमान काल तीनों काल में आपके साथ क्या बीता था आपके साथ क्या बीत रहा है और आपके साथ भविष्य में क्या बीतेगा यह तीनों काल के रहस्य वह जान लेते हैं और लोगों को इसके बारे में बता देते हैं और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने परचे में जो एक बार लिख देते हैं उसे कोई काट नहीं सकता उसे कोई झूठला नहीं सकता ऐसी शक्ति है बागेश्वर धाम सरकार की। तो चलिए अब आप लोग को बताते हैं कि बागेश्वर धाम कैसे जाएं। 

आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम आप लोगों को बताएंगे कि आप बागेश्वर धाम कैसे जा सकते हैंबागेश्वर धाम सरकार से जुड़ी जो भी जानकारियां होंगी वह हम आप लोगों के साथ साझा करेंगे। 


बागेश्वर धाम कहां है : where is bageshwar dham sarkar. 


बागेश्वर धाम कैसे जाएं यह जानने से पहले आपको यह जानना जरूरी है कि बागेश्वर धाम आखिर है कहां? आपको वहां की एग्जैक्ट लोकेशन पता होनी चाहिए। 
तो चलिए आप लोग को बात ही देते हैं कि बागेश्वर धाम कहां है? 

bageshwar dham sarkar का पता :  ग्राम - गढ़ा, पोस्ट - गंज, जिला - छतरपुर, राज्य - मध्य प्रदेश, निकटतम रेलवे स्टेशन - खजुराहो रेलवे स्टेशन या ग्वालियर रेलवे स्टेशन। 

दोस्तों आप चाहे किसी भी देश, किसी भी राज्य में रहते हो आप ट्रेन से खजुराहो रेलवे स्टेशन पर उतर सकते हैं या फिर आप कहीं से भी दिल्ली हो पटना हो आगरा हो कहीं से भारत के कोने-कोने से ट्रेन ग्वालियर के लिए चलती है तो आप ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सबसे पहले उतर सकते हैं और ग्वालियर रेलवे स्टेशन से खजुराहो जाने के लिए आपको ट्रेन मिल जाएगी आपको खजुराहो रेलवे स्टेशन पर उतरना है खजुराहो रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद आपको वहां पर लाखों की संख्या में ऑटो मिल जाएगा 

जो बागेश्वर धाम आपको मात्र ₹50 भाड़ा लेकर पहुंचा देगा खजुराहो रेलवे स्टेशन से bageshwar dham sarkar जाने के लिए कई सारे ऑटो लगे हुए रहते हैं जो आपको मात्र ₹50 आपसे चार्ज करेंगे और आपको बागेश्वर धाम के गेट तक आपको पहुंचा देंगे क्योंकि बागेश्वर धाम में देश-विदेश के कई सारे भक्त यहां रोज दर्शन के लिए आते हैं अपनी अर्जी लगाने के लिए आते हैं इसलिए आपको जब कभी भी यहां आना हो आप आ सकते हैं 

आपके यहां रहने खाने या अन्य किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं होगी अगर आप बागेश्वर धाम आते हैं तो यहां पर आपको दो टाइम का खाना मुफ्त में bageshwar dham sarkar के अन्नपूर्णा भंडारा से मिल जाएगा अगर आपके पास खाने के पैसे नहीं भी है फिर भी आप bageshwardham में रूक सकते हैं 

bageshwardham में रोज अन्नपूर्णा भंडारा लगता है आप अन्नपूर्णा भंडारा में बागेश्वर धाम का प्रसाद खा सकते हैं प्रसाद में आपको पूरी, सब्जी, चावल, खिचड़ी कई प्रकार के व्यंजन खीर, बूंदी आदि मिलते हैं जिसे खाकर आप आराम से महीनों वहां पर बिता सकते हैं 

क्योंकि मैं खुद बागेश्वर धाम गया हूं इसलिए मैं आपको यह सब बता पा रहा हूं वहां रहने के लिए आपको मात्र ₹50 में मंदिर के निकट बहुत सारे घर मिल जाएंगे जिसमें आपको बिजली की व्यवस्था, नहाने की व्यवस्था, पीने का पानी की व्यवस्था एवं सोने की व्यवस्था सारा कुछ मात्रा ₹50 पर दिन के हिसाब से मिल जाएगा। 

Bageshwar dham sarkar में अर्जी लगाने के तीन नियम :

01 घर बैठे बागेश्वर धाम के लिए अर्जी लगा सकते हैं.

02 बागेश्वर धाम जाकर खुद से अर्जी लगा सकते हैं

03 बागेश्वर धाम जाकर टोकन के माध्यम से अर्जी लगा सकते हैं.

Bageshwar dham sarkar मैं घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? 


अगर आप बागेश्वर धाम नहीं जा सकते आप अपने काम में इतने व्यस्त हैं कि आप बागेश्वर धाम जाकर अर्जी लगा नहीं सकते तो आप अपने घर से ही बागेश्वर धाम बिना गए भी अर्जी लगा सकते हैं लेकिन घर से आपको जो बागेश्वर धाम का नियम है उसका पालन करना होगा जैसे मांस मछली कोई भी मांसाहार भजन आपको नहीं करना है आपको किसी भी प्रकार का शराब का सेवन नहीं करना है और आपको लहसुन प्याज नहीं खाना है 

अगर आप इन तीन नियमों का पालन कर पाएंगे तो ही आप बागेश्वर धाम के लिए अर्जी लगाएं। क्योंकि बागेश्वर धाम सरकार ने साफ-साफ कह रखा है की जो भी बागेश्वर धाम में अर्जी लगाता है उनकी मनोकामनाएं तभी पूरी होती है जब वह नियम का पालन करते हैं और सबसे पहला नियम है मांस मछली मदिरा लहसुन प्याज का त्याग उसके बाद आपको अर्जी लगाना है और अर्जित स्वीकार हुई या नहीं यह पता लगाने के लिए आपको देखना है कि जिस दिन आप अर्जी लगाते हैं उसके एक सप्ताह के अंदर आपको सपने में दो दिन लगातार बंदर दिखाई देंगे 

अगर आपको सपने में बंदर दिखाई दे जाते हैं तो आपको समझ लेना है कि आपकी अर्जी स्वीकार हो गई है उसके बाद आपको बागेश्वर धाम की 21 पेशी करनी है महीने में एक बार, साल में एक बार, 2 साल में एक बार, 5 साल में एक बार आपको बागेश्वर धाम जाना होगा लेकिन जाना होगा पेशी आपको करनी होगी बागेश्वर धाम सरकार कहते हैं कि अगर आप 21 पेशी नहीं कर सकते तो आप 11 पेशी करने का संकल्प लें। अगर आप 11 पेशी भी नहीं कर सकते हैं तो आपको कम से कम 5 पेशी करनी ही होगी। तो चलिए अब आप लोगों को बताते हैं कि आप बागेश्वर धाम के लिए घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं उसके लिए मैंने एक स्पेशल पोस्ट लिख रखा है आप इस पोस्ट को पढ़ लीजिए लिंक मैं यहां पर दे रहा हूं (bageshwardham me ghar baithe arji kaise lagaye) इस लिंक पर क्लिक करके आप यह पोस्ट पूरा पढ़ लीजिए। 

Bageshwar dham sarkar मैं जाकर खुद से अर्जी कैसे लगाएं? 


अगर आप बागेश्वर धाम जाकर खुद से अर्जी लगाना चाहते हैं तो आप बागेश्वर धाम में जैसे ही जाएंगे वहां पर आपको बहुत सारा दुकान मिलेगा जहां पर नारियल लाल कलर के कपड़े में या पीले कलर के कपड़े में या काले कलर के कपड़े में बंधा हुआ मिलेगा आपको अपनी समस्या के अनुसार लाल पीला या काला कपड़ा में बंधा हुआ नारियल को चुनना है। 

जैसे काला कपड़ा में बंधा नारियल का उपयोग तब करते हैं जब किसी को भूत बाधा होती है। वहीं पीला वस्त्र किसी नई शुरुआत के लिए जैसे शादी विवाह में रुकावट कोई भी शुभ कार्य में अगर आपको रुकावट आ रही है तो पिला कपड़े में बंधा नारियल का उपयोग करेंगे बाकी सभी कामों में लाल कपड़े में बंधा हुआ नारियल आपको लेना है कोई भी परेशानी आपको इसके अलावा है शादी विवाह और भूत बाधा को छोड़कर तो आप लाल कपड़े में बंधा हुआ नारियल उस दुकान से ले लें आपको दुकानदार लाल कपड़े में बंधा हुआ नारियल के साथ पांच लोंग भी देगा

मतलब दुकानदार आपको पांच लॉन्ग एक लाल कपड़ा और एक नारियल तीन चीज देगा और साथ में आप फूल और प्रसाद भी ले सकते हैं यह सब लेकर आपको बागेश्वर धाम के मंदिर में जाना है या बाहर भी बहुत सारे लोग अर्जी बांध देते हैं तो आप कहीं पर भी बागेश्वर धाम सरकार के मंदिर के चारों ओर कहीं पर भी वह नारियल  को बांध दें और आपकी जो भी मनोकामना है वह आप बालाजी को बता दें। आपको अपनी मनोकामना बालाजी से बता देनी है और उसे नारियल को वहीं पर बांध देना है अगर आपकी अर्जी स्वीकार होगी तो आपको सपने में लगातार दो दिन बंदर दिखाई देंगे तो समझ जाना है कि आपकी अर्जी स्वीकार हो गई। 

Bageshwar dham sarkar मैं टोकन के माध्यम से अर्जी कैसे लगाएं


दोस्तों बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने का तीसरा तरीका है टोकन के माध्यम से अर्जी लगाना। बागेश्वर धाम में टोकन के माध्यम से अर्जी लगाने की प्रक्रिया बेहद ही सरल है बागेश्वर धाम में समय-समय पर टोकन वितरित किए जाते हैं इसके लिए आपको बागेश्वर धाम कमेटी से संपर्क करना होगा बागेश्वर धाम की कमेटी टोकन वितरण के लिए एक तिथि निर्धारित करते हैं 

उस तिथि को आप बागेश्वर धाम जाकर टोकन के माध्यम से अर्जी लगा सकते हैं। इसके लिए बागेश्वर धाम की कमेटी बागेश्वर धाम के परिसर में एक पेटी रखती है आपको उस पेटी में अपना नाम, पिता का नाम, अपना गांव, अपना जिला, आपका राज्य, पिन कोड के साथ उसमें आपको आपका मोबाइल नंबर भी लिखकर डालना होता है

टोकन डालने के बाद जिस जिस व्यक्ति का नंबर लगता है उस व्यक्ति से बागेश्वर धाम की कमेटी संपर्क करती है उन्हें कॉल करती है और उनको एक टोकन दे दिया जाता है और उस टोकन में आपको बागेश्वर धाम कब-कब आना है उसकी तारीख लिखी हुई रहती है आपको उस तारीख को बागेश्वर धाम में हाजिरी लगानी होती है। 


बागेश्वर धाम सरकार Gram Gadha Chhatarpur  (मध्य प्रदेश) 


Bageshwar Dham Satkar मध्य प्रदेश राज्य के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित है। ज्ञात हो कि इस सिद्ध पीठ बागेश्वर धाम में राम भक्त हनुमान जी अपने श्री बागेश्वर बालाजी महाराज के स्वरूप में वास करते हैं और अपने भक्तों के हर कष्ट दूर करते हैं। 

इस सिद्ध पीठ बागेश्वर धाम मंदिर में आने वाले सभी भक्त गानों को अर्जी लगानी होती है अर्जी लगाने का तीन तरीका है दो तरीके में आप स्वयं अर्जी लगा सकते हैं और तीसरे तरीके में निशुल्क टोकन के माध्यम से अर्जी लगा सकते हैं जीस भक्त का टोकन के माध्यम से अर्जी लगता है उन भक्त को धाम पर जाकर टोकन प्राप्त करना होता है। 

टोकन प्राप्त करने के बाद उस टोकन में निर्धारित समय के अनुसार आपको बागेश्वर धाम पहुंचना होता है जहां आपकी समस्याओं का निराकरण महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा आपके बिना बताए ही एक परचे के माध्यम से आपकी सारी समस्याएं बता दी जाती है और उनका समाधान भी आपको बता दिया जाता है और कितने दिनों में समाधान आपको मिलेगा यह भी बता दिया जाता है। 

जो श्रद्धालुगण बागेश्वर धाम आने में असमर्थ हैं वह मंदिर नहीं आ सकते उनके लिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी (dhirendra krishan shastriने एक अन्य उपाय निकले हैं जिसके माध्यम से आप घर बैठे अर्जी लगा सकते हैं। 

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा Youtube व फेसबुक के माध्यम से श्री राम कथा, हनुमान कथा या अन्य कथाएं लाइव प्रसारित की जाती है जिनको सुनकर या देखकर आप घर बैठे अर्जी लगा सकते हैं क्योंकि कथा के अंत में महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी सामूहिक अर्जी लगाते हैं आप भी अपने घर से आप कहीं पर भी उस समय वह लाइव प्रसारण देख रहे हैं आप वहीं से घर बैठे अर्जी लगा सकते हैं। 

बागेश्वर धाम सरकार Gram Gadha Chhatarpur  (मध्य प्रदेश)  - कैसे जाएं? 

बागेश्वर धाम सरकार का गांव का नाम गढ़ा
बागेश्वर धाम सरकार का पोस्ट ऑफिस का नाम - गंज
बागेश्वर धाम सरकार का जिला का नाम - छतरपुर
बागेश्वर धाम सरकार का राज्य का नाम - मध्य प्रदेश 
बागेश्वर धाम सरकार का देश का नाम - भारत/इंडिया
बागेश्वर धाम सरकार का निकटतम एयरपोर्ट - खजुराहो एयरपोर्ट
बागेश्वर धाम सरकार का निकटतम रेलवे स्टेशन - छतरपुर रेलवे स्टेशन 

bageshwar dham sarkar का पता :  ग्राम - गढ़ा, पोस्ट - गंज, जिला - छतरपुर, राज्य - मध्य प्रदेश, निकटतम रेलवे स्टेशन - खजुराहो रेलवे स्टेशन या ग्वालियर रेलवे स्टेशन

बागेश्वर धाम सरकार मंदिर का गूगल मैप लोकेशन - यहां क्लिक करें
बागेश्वर धाम सरकार कमेटी का फोन नंबर - 8120592371
दिल्ली से बागेश्वर धाम सरकार की दूरी - 592 किलोमीटर
बागेश्वर धाम सरकार का ऑफिशियल वेबसाइट - www.bageshwardham.co.in

बागेश्वर धाम सरकार में अर्जी टोकन कैसे प्राप्त करें


अगर आप बागेश्वर धाम सरकार ग्राम गढ़ा छतरपुर (मध्य प्रदेश) से अर्जी टोकन प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको बागेश्वर धाम कमेटी से संपर्क करना होगा जिसका आधिकारिक हेल्पलाइन नंबर है (8120592371) इस नंबर पर संपर्क करके आपको बागेश्वर धाम कमेटी से बात करनी होगी।

बागेश्वर धाम की कमेटी आपको टोकन वितरण के लिए एक डेट बताएंगे उस डेट को आपको बागेश्वर धाम जाना होगा और वहां पर आपको बागेश्वर धाम परिसर में रखे पेटी में अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर वगैरह लिखकर एक कागज में आपको उसे पेटी में डालना होगा उसके बाद अगर आपका नंबर लगता है तो बागेश्वर धाम की कमेटी आपको कांटेक्ट करेगी आपको फोन करेगी और आपको टोकन दे दिया जाएगा और उसके बाद टोकन में लिखे डेट के अनुसार आपको बागेश्वर धाम आना होगा और अपनी हाजिरी लगानी होगी । 

अर्जी लगाने के बाद ध्यान रखने योग्य बातें


अगर आप घर बैठे अर्जी लगा चुके हैं या बागेश्वर धाम जाकर अर्जी लगा चुके हैं या फिर आपने टोकन के माध्यम से पर्ची डाला है तो अब आपको  कुछ बातों का ध्यान रखना है जैसे -

अब आपको कुछ चीजों से परहेज करना होगा जैसे - लहसुन, प्याज, मांस, मदिरा इत्यादि तामसिक भोजन

अर्जी लगाने के बाद चार दिन तक लगातार ब्रह्मचर्य का पालन करें और ओम बागेश्वराय नमः मंत्र का नियमित जाप करें

अगर अपने घर से ही अर्जी लगाया है तो अर्जी स्वीकार होने पर आपको सपने में दो दिन लगातार बंदर दिखाई देंगे बंदर दिखाई देने के बाद आपने जो नारियल अपने घर के पूजा स्थल में रखा है उस नारियल को ले जाकर आप बागेश्वर धाम में बांध दें। 

बागेश्वर धाम सरकार की अर्जी स्वीकार हुई या नहीं कैसे पता करें? 


अगर आपने बागेश्वर धाम सरकार के लिए अपना अर्जी डाला है तो यहां मैं आपको बताने वाला हूं कि आपको कैसे पता चलेगा कि आपका अर्जी स्वीकार हुआ है या नहीं अगर नहीं स्वीकार हुआ है तो अब आपको आगे क्या करना चाहिए। 

बागेश्वर धाम के पिठाधिश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज  बताते हैं कि -

अगर आपकी अर्जी स्वीकार हो जाती है तो आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को दो दिनों तक लगातार स्वप्न में बागेश्वर धाम सरकार के बंदर स्वरूप के दर्शन होंगे अर्थात सपने में आपको दो दिन तक लगातार बंदर दिखाई देंगे तो समझ जाना है कि आपकी अर्जी स्वीकार हो गई है। 

अगर आपकी अर्जी स्वीकार नहीं होती है तो भी आपको घबराना नहीं है अगर आपके मन में श्रद्धा भाव है तो आप दोबारा से फिर से वही विधि करके फिर से दोबारा नारियल बांध के अर्जी लगा सकते हैं  इसके लिए आप पहले से जो अर्जी लगाये हैं पुराने नारियल को पूजा रूम के मंदिर से हटा दें और आप इस रूम में कहीं ऊपर या साइड में किसी कोने में उसे रख सकते हैं और नया नारियल बांधकर आप अर्जी लगाकर पूजा रूम में  भगवान या बालाजी की मूर्ति के पास रख दें ऐसा आप तब तक कर सकते हैं जब तक आपकी अर्जी स्वीकार नहीं हो जाती है। 


Bageshwar dham Sarkar
Bageshwar dham Sarkar



बागेश्वर धाम सरकार ग्राम गढ़ा छतरपुर (मध्य प्रदेश)  पहुंचने के अन्य मार्ग -


अगर आप बागेश्वर धाम सरकार जाने के लिए दृढ़ संकल्पित है तो आपको इस लेख में बागेश्वर धाम पहुंचने के कई सारे वैकल्पिक मार्ग के बारे में बताया जाएगा जिसका अनुसरण करके आप बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं और बागेश्वर धाम के बालाजी सरकार के दर्शन कर सकते हैं तो चलिए बताते हैं बागेश्वर धाम पहुंचने के हवाई मार्ग, सड़क मार्ग, बस मार्ग, एवं ट्रेन मार्ग के बारे में। 

हवाई मार्ग से बागेश्वर धाम कैसे जाएं : अगर आप एरोप्लेन से हवाई मार्ग से बागेश्वर धाम पहुंचाना चाहते हैं तो आपको खजुराहो एयरपोर्ट पर उतरना होगा  क्योंकि एरोप्लेन से आप चाहे भारत में रहते हों या विदेश में रहते हों कहीं से भी एरोप्लेन के माध्यम से आप खजुराहो एयरपोर्ट जो की बागेश्वर धाम के नजदीक है मैं उतर सकते हैं और खजुराहो एयरपोर्ट से आपको बागेश्वर धाम जाने के लिए कई सारे बस, टैक्सी एवं ऑटो मिल जाएंगे। 

सड़क मार्ग से बागेश्वर धाम कैसे जाएं : अगर आपके पास खुद का कार है और आप सड़क मार्ग से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं तो इस पोस्ट में मैंने आपको बागेश्वर धाम जाने का गूगल मैप लोकेशन का लिंक दिया है जिसका अनुसरण करके आप बागेश्वर धाम सड़क मार्ग से पहुंच सकते हैं। अगर आप सड़क मार्ग से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले छतरपुर पहुंचना होगा छतरपुर से आपको 35 किलोमीटर दूर खजुराहो पहुंचना होगा और खजुराहो से आप बागेश्वर धाम के लिए प्रस्थान करेंगे क्योंकि बागेश्वर धाम बहुत प्रचलित है इसलिए आप खजुराहो पहुंचने के बाद किसी से भी बागेश्वर धाम का रास्ता पूछेंगे तो वह आपको बागेश्वर धाम जाने का रास्ता बता देंगे। 

बस से बागेश्वर धाम कैसे जाएं : अगर आप बस से बागेश्वर धाम पहुंचाना चाहते हैं तो आप जिस भी राज्य या जिस भी जिले में रह रहे हैं वहां से आप छतरपुर मध्य प्रदेश के लिए बस है या नहीं यह पता कर लें आपको बस से छतरपुर सबसे पहले पहुंचना है और छतरपुर पहुंचने के बाद आपको खजुराहो के लिए बहुत सारे बस या ऑटो मिल जाएंगे खजुराहो पहुंचकर आप खजुराहो से बागेश्वर धाम बहुत ही आसानी से किसी भी ऑटो में सवारी कर पहुंच सकते हैं। 

ट्रेन से बागेश्वर धाम कैसे जाएं : अगर आप ट्रेन से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं तो आप जिस भी क्षेत्र में रहते हो वहां से आप छतरपुर मध्य प्रदेश के लिए कौन सी ट्रेन जाती है यह पता करें‌ अगर छतरपुर के लिए ट्रेन नहीं है तो आप सीधा ग्वालियर मध्य प्रदेश के लिए भी ट्रेन का पता लगा सकते हैं क्योंकि ग्वालियर से भी आप बागेश्वर धाम जा सकते हैं। अगर आपको ग्वालियर का ट्रेन मिल जाता है तो आप सबसे पहले ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे उसके बाद वहां से आपको खजुराहो के लिए दोबारा से ट्रेन मिल जाएगा खजुराहो रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद आपको ऑटो से ₹50 भाड़ा देकर बागेश्वर धाम पहुंच जाना है। अगर आप छतरपुर रेलवे स्टेशन पर उतरते हैं तो छतरपुर रेलवे स्टेशन से आपको खजुराहो रेलवे स्टेशन के लिए जाना होगा उसके बाद आप खजुराहो रेलवे स्टेशन से ₹50 भाड़ा देकर बागेश्वर धाम बहुत ही आसानी से पहुंच सकते हैं। 

बागेश्वर धाम सरकार में ठहरने की व्यवस्था कैसी है


क्योंकि मैं खुद बागेश्वर धाम गया हूं इसलिए मैं आपको बागेश्वर धाम की सारी व्यवस्थाओं के बारे में इस लेख में बता पा रहा हूं अगर आप बागेश्वर धाम जाते हैं तो आपको वहां पर ठहरने के लिए कोई भी परेशानी नहीं होगी बागेश्वर धाम में ठहरने के लिए बहुत सारे तंबू लगाए गए हैं जिसके अंदर बहुत सारे बेड लगाए हुए हैं एक बेड की कीमत मात्र ₹50 है हो सकता है समय के अनुसार इसकी कीमत बढ़ सकती है 

लेकिन मैं जब गया था उस समय एक बेड की कीमत ₹50 थी मतलब ₹50 में आप 24 घंटे उस बेड में बिता सकते हैं। नहाने की व्यवस्था पानी की व्यवस्था सारी व्यवस्था आपको मिल जाएगा लेकिन एक समस्या है शौचालय की समस्या क्योंकि बागेश्वर धाम में हर दिन लाखों नहीं अब तो करोड़ों की संख्या में भक्त पहुंचने लगे हैं ऐसे में शौचालय कम पड़ जा रहे हैं आपको बोतल लेकर सोच करने फील्ड निकलना पड़ सकता है  

क्योंकि करोड़ की संख्या में लोग वहां आते हैं इसीलिए केवल आपको बागेश्वर धाम परिसर में ही साफ सफाई देखने को मिलेगी जैसे ही आप बागेश्वर धाम परिसर से थोड़ा दूर हटेंगे आपको गंदगी ही गंदगी दिखाई देगी क्योंकि लाखों लोग सोच करने फील्ड चले जाते हैं शौचालय के अभाव के कारण इसलिए आपको बहुत ज्यादा गंदगी बागेश्वर धाम परिसर के थोड़ा दूर जाने पर दिखाई देगा। और सोच का दुर्गंध आपको मंदिर परिसर तक अनुभव होगा मध्य प्रदेश सरकार को इस विषय पर गंभीर होना चाहिए बागेश्वर धाम सरकार की साफ सफाई एवं शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए। 

बागेश्वर धाम सरकार का ऑफिशियल लिंक - Official Links Of Bageshwar Dham Sarkar


बागेश्वर धाम सरकार का ऑफिशल वेबसाइट - https://bageshwardham.co.in/

बागेश्वर धाम सरकार का फेसबुक पेज - https://www.facebook.com/bageshwardhamsarkarofficial

बागेश्वर धाम सरकार का इंस्टाग्राम आईडी - https://www.instagram.com/iambageshwardhamsarkar/

बागेश्वर धाम सरकार का यूट्यूब चैनल - https://www.youtube.com/c/BageshwarDhamSarkar

बागेश्वर धाम सरकार का Official Koo App -  https://www.kooapp.com/profile/bageshwardhamsarkaroffcial

बागेश्वर धाम सरकार ग्राम गढ़ा छतरपुर (मध्य प्रदेश) से संबंधित (FAQ) 


बागेश्वर धाम सरकार कहां है? 

बागेश्वर धाम सरकार ग्राम गधा जिला छतरपुर राज्य मध्य प्रदेश में स्थित है । 

बागेश्वर धाम सरकार के गुरु जी कौन है? 

बागेश्वर धाम सरकार के गुरु जी श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज है। 

बागेश्वर धाम सरकार क्यों प्रसिद्ध है? 

बागेश्वर धाम सरकार प्रसिद्ध है क्योंकि बागेश्वर धाम में बालाजी हनुमान श्री बागेश्वर बालाजी महाराज के मंदिर है जहां भूत भविष्य एवं वर्तमान तीनों काल के रहस्य का पर्दाफाश हो जाता है और भक्तों के हर कष्ट दूर किए जाते हैं। 

बागेश्वर धाम में कौन निवास करते हैं? 

बागेश्वर धाम में बागेश्वर धाम सरकार बालाजी श्री हनुमान जी निवास करते हैं एवं भगवान भोलेनाथ के साथ सन्यासी बाबा एवं प्रेतराज सरकार निवास करते हैं। 

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? 

अगर आप बागेश्वर धाम जाने में असमर्थ हैं और घर बैठे अर्जी लगाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें इस पोस्ट में मैं बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाते हैं इसके लिए पूरा विस्तार से बताया है। 

Bageshwar Dham Sarkar Contact Number  क्या है? 

बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर  - 9630313211 

बागेश्वर धाम सरकार क्यों एवं किस कार्य के लिए जाना जाता है? 

बागेश्वर धाम सरकार भूत भविष्य एवं वर्तमान के रहस्य खोलने के लिए जाना जाता है

बागेश्वर धाम सरकार में अर्जी लगाने के लिए क्या करना होगा? 

बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के तीन तरीके हैं जो मैंने इस पोस्ट में आपको पूरा विस्तार से बताया है तो ऊपर पूरा पोस्ट आप ध्यान पूर्वक पढे आपको पूरी जानकारी पोस्ट में मिल जाएगा। 

बागेश्वर धाम सरकार कैसे जा सकते हैं? 

बागेश्वर धाम जाने के लिए कई तरीके हैं आप हवाई मार्ग से, सड़क मार्ग से, रेल मार्ग से बागेश्वर धाम जा सकते हैं जिसका विस्तृत जानकारी इस पोस्ट में आपके ऊपर मिल जाएगा। 

बागेश्वर धाम सरकार का पूरा पता क्या है? 

bageshwar dham sarkar का पता : ग्राम - गढ़ा, पोस्ट - गंज, जिला - छतरपुर, राज्य - मध्य प्रदेश,  देश भारत/इंडिया। 

ठठरी के बरे का अर्थ क्या होता है 

ठठरी के बरे शब्द का प्रयोग किसी व्यक्ति के प्रति गुस्सा जाहिर करने के लिए किया जाता है खास कर यह बुंदेली भाषा में प्रयोग में लाया जाता है । ठठरी के बरे  शब्द का प्रयोग बुंदेली भाषा में कटाक्ष के लिए किया जाता है। जब मरे हुए लोगों को बांस के बने चचरी या ठठरी पर उठाकर शमशान जलाने के लिए लेकर जाते हैं.
तो उसी को बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी कहते हैं कि तुम्हारी ठठरी उठा देंगे या ठठरी के बरे 
इसका अर्थ होता है तुम्हारी चिता निकलवा देंगे या तुम्हारी चिता उठवा देंगे। 

बागेश्वर धाम की खासियत क्या है? 

बागेश्वर धाम सरकार मंदिर की विशेषता है कि यहां जो भी भक्त आते हैं नियम का पालन करते हैं लहसुन प्याज मांस मदिरा का सेवन बंद करते हैं तो उनकी सारी समस्याओं का अंत हो जाता है जो भी दुख संकट होता है उनसे उन्हें छुटकारा मिल जाता है बागेश्वर धाम के  पीठाधीश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज द्वारा पर्चा बनाया जाता है और उस पर्चा में लिखी  हर एक बात सच साबित होती है चाहे भूतकाल की हो या भविष्य काल की हो या वर्तमान काल की हो तीनों काल का रहस्य बागेश्वर धाम में खोला जाता है

बागेश्वर धाम की फीस क्या है? 

बागेश्वर धाम में किसी भी प्रकार का शुल्क दक्षिण नहीं लिया जाता है। बागेश्वर धाम पूरी तरह से निशुल्क है। अगर आपकी इच्छा हो तो आप बागेश्वर धाम के ऑफिशियल बैंक अकाउंट में दान दे सकते हैं आपकी दिए हुए दान का उपयोग बागेश्वर धाम सरकार गरीब लड़कियों के विवाह करने में, कैंसर अस्पताल बनाने में, वैदिक शिक्षा प्रणाली के लिए वैदिक स्कूल खोलने में, लगाएगी साफ शब्दों में कहें तो बागेश्वर धाम सरकार किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लेता है लेकिन अगर आप दान देते हैं तो आपके दान का उपयोग सामाजिक कार्य में किया जाता है। 

बागेश्वर बाबा धाम पर अर्जी कैसे लगती है? 

बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने का तीन तरीका है आप घर बैठे भी अर्जी लगा सकते हैं या फिर स्वयं बागेश्वर धाम जाकर खुद से अर्जी लगा सकते हैं या फिर टोकन के माध्यम से अर्जी लगा सकते हैं विस्तृत जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें या www.bageshwardhan.in  पर जाकर अन्य जानकारी प्राप्त करें। 

बागेश्वर धाम कहां पर स्थित है? 

बागेश्वर धाम भारत देश के मध्य प्रदेश राज्य के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित है। विस्तृत जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें या www.bageshwardhan.in पर जाकर अन्य जानकारी प्राप्त करें। 

www.bageshwardhan.in वेबसाइट में बागेश्वर धाम से संबंधित कई सारी जानकारियां दी हुई है अगर आपको यह जानकारी सही लगती है तो आप इस वेबसाइट को बुकमार्क करके रख सकते हैं ताकि दोबारा आप इस वेबसाइट पर विकसित कर सकें


यह भी पढ़ें